रामागुंडम फर्टिलीज़र्स एंड केमिकल्स सरकारी लिमटेड कम्पनी में आईटीआई पास युवको की भर्ती :-

Admin
0

 RFCL GOVT . LTD कम्पनी जॉब नोर्टीफिकेशन :-


रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (आरएफसीएल) नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल), इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (ईआईएल) और फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एफसीआईएल) द्वारा गठित एक संयुक्त उद्यम कंपनी है, जिसका उद्देश्य एफसीआईएल की रामागुंडम इकाई के पुनरुद्धार को आगे बढ़ाना है। एफसीआईएल की रामागुंडम साइट पर गैस आधारित अमोनिया-नीम कोटेड  यूरिया कॉम्प्लेक्स, जिला-पेद्दापल्ली, तेलंगाना-505210। के द्वारा विज्ञापन संख्या:  Rectt/01/2024 दिनांक: 24-01-2024 आरएफसीएल में गैर-कार्यकारी (आईटीआई धारकों) की भर्ती के लिए अधिसूचना  गयी है एवं पात्र अभ्यर्थी से आवेदन आमंत्रित किया गया है - 

आरएफसीएल अपने रामागुंडम प्लांट, तेलंगाना के लिए निम्नलिखित पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है:

अटेंटेंड ग्रेड -1:- 

                            फिटर -10 

                           डीजल मेकेनिक - 03 

                           मेकेनिक मोटर व्हीकल -02 

                           इलेक्ट्रीशियन - 15 

                           इलेक्ट्रॉनिक्स मेकेनिक - 04 

                           इंस्टूमेंट मेकेनिक -05 

 रिक्तियों की संख्या अस्थायी है और आरएफसीएल के विवेक पर और नियुक्ति के समय आरक्षण पर शासन के निर्देशों के अनुपालन में बढ़ या घट सकती है।  तदनुसार, आरएफसीएल विज्ञापित आवश्यकताओं को रद्द/प्रतिबंधित/विस्तारित/संशोधित/परिवर्तित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, यदि आवश्यकता पड़ी तो, बिना किसी अतिरिक्त सूचना या कोई कारण बताए।  आरएफसीएल के पास न्यूनतम पात्रता मानकों को बढ़ाने/छूटने और उपरोक्त सभी या किसी भी पद को भरने/नहीं भरने का अधिकार भी सुरक्षित है।

वेतन एवं भत्ते:-

आरएफसीएल उर्वरक उद्योग में सबसे अच्छे वेतन पैकेजों में से एक प्रदान करता है।  चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम मूल वेतन 21500-52000/- रुपये के वेतनमान पर रखा जाएगा।  मूल वेतन के अलावा, उम्मीदवारों को औद्योगिक महंगाई भत्ता, कंपनी आवास/घर का भी भुगतान किया जाएगा | 


अनिवार्य शैक्षिक योग्यता :-

फिटर-मैट्रिक + आईटीआई (फिटर)

डीजल मैकेनिक- मैट्रिक + आईटीआई (डीजल मैकेनिक)

 मेकेनिक मोटर व्हीकल - मैट्रिक + आईटीआई (भारी वाहन की मैकेनिक मरम्मत और रखरखाव)

इलेक्ट्रीशियन - मैट्रिक + आईटीआई (इलेक्ट्रीशियन)

इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक- मैट्रिक + आईटीआई (इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक)

इंस्ट्रुमेंटेशन मैकेनिक - मैट्रिक + आईटीआई (इंस्ट्रूमेंटेशन मैकेनिक्स)

आईटीआई में न्यूनतम अंक आवेदन करने की बाध्यता -

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए कुल 60% अंक आरक्षित पदों के लिए उम्मीदवारों और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55%

आयु सीमा - 18 से 30 वर्ष 

आरक्षित पदों पर विचार किए जाने वाले एससी/एसटी के लिए आयु में 05 (पांच) वर्ष और ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए 03 (तीन) वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

कार्रवाई के दौरान मारे गए या विकलांग हुए लोगों के पूर्वएसएम/आश्रितों को भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यदि आरक्षित रिक्तियों के विरुद्ध विचार किया जाता है, तो सामान्य PwBD उम्मीदवारों को आयु में 10 वर्ष तक, PwBD- SC/ST के लिए 15 वर्ष तक और PwBD-OBC (NCL) उम्मीदवारों के लिए 13 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

01.01.1980 से 31.12.1989 तक जम्मू और कश्मीर राज्य में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में 05 (पांच) वर्ष की छूट दी गई है।

क्लॉज नंबर 5 (जे) से 5 (एम) (स्टैंडअलोन या उसके संयोजन में) के तहत छूट देने के बाद, आवेदक की अधिकतम आयु कटऑफ तिथि के अनुसार 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क:-

गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क रु. सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करते समय 200/- (केवल दो सौ रुपये) और लागू बैंक शुल्क का भुगतान करना होगा। 

आवेदन शुल्क के भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं है । एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं हो पाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन शुल्क के भुगतान से पहले अपनी पात्रता सत्यापित कर लें। 

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम/विभागीय उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।


आवेदन करने के चरण-

केवल ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से -


(ए) योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को 24.01.2024 (0800 बजे) से 22.02.2024 (1700 बजे) तक आरएफसीएल की वेबसाइट: https://www.rfcl.co.in पर मैनुअल/पेपर सहित ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

(बी) प्रति उम्मीदवार प्रति पद केवल एक आवेदन की अनुमति है।

(सी) ऑनलाइन आवेदन पत्र में विवरण को ऑनलाइन फॉर्म को अंतिम रूप से जमा करने से पहले संपादित/संशोधित किया जा सकता है और एक बार अंतिम रूप से जमा करने के बाद किसी भी परिस्थिति में विवरण को बदला नहीं जा सकता है। इसलिए, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने की सख्त सलाह दी जाती है कि उन्होंने सही विवरण भरा है। अंतिम रूप से जमा करने से पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र में विवरण।

(डी) जो उम्मीदवार स्थानीय रोजगार कार्यालय/जिला सैनिक बोर्ड/महानिदेशक पुनर्वास के साथ पंजीकृत हैं और निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, जिनके नाम इस विज्ञापन के तहत रामागुंडम यूनिट को प्रायोजित किए गए हैं, उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। विचार नहीं किया जाएगा..

(ई) आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।

(एफ) वेबसाइट पर अपने आवेदन पंजीकृत करने से पहले, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर करियर अनुभाग के तहत उल्लिखित आवेदन करने के निर्देश / पीडीएफ पढ़ना चाहिए।

(छ) एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

(ज) उम्मीदवारों को अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए आवेदन शुल्क का समय पर भुगतान और/या जमा करने की निर्धारित अंतिम तिथि से पहले अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करना सख्ती से सुनिश्चित करना चाहिए।

(i) उम्मीदवारों के साथ सभी पत्राचार केवल उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई उनकी पंजीकृत ई-मेल आईडी पर ही किया जाएगा। परीक्षण कार्यक्रम/प्रवेश पत्र आदि के संबंध में सभी जानकारी ईमेल और/या एसएमएस के माध्यम से और/या आरएफसीएल वेबसाइट पर अपलोड करके प्रदान की जाएगी।

(जे) प्रदान की गई अमान्य/गलत ईमेल आईडी के कारण भेजे गए ईमेल के किसी भी नुकसान के लिए आरएफसीएल जिम्मेदार नहीं होगा उम्मीदवार द्वारा या यदि कोई उम्मीदवार सूचना तक पहुंचने में विफल रहता है तो देरी/प्राप्त न होने के लिए|

चयन का तरीका -

लिखित परीक्षा - CBT (कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम ) एवं 

स्किल टेस्ट  

महत्वपूर्ण तिथि -

CUT – OFF DATE FOR RECKONING ELIGIBILITY FOR ALL PURPOSES 31.01.2024

DATE OF COMMENCEMENT OF ONLINE APPLICATION 24.01.2024 (0800 HRS)

LAST DATE OF SUBMISSION OF ONLINE APPLICATION 22.02.2024 (1700 HRS)

विभागीय विज्ञापन पीडीएफ डाउनलोड करे 👈

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए क्लिक https://www.rfcl.co.in👈

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)